logo

शादी से 1 महीने पहले कुवैत में जिंदा जल गया बिहार का कालू , गांव में मातम

कुवैत.jpg

द फॉलोअप डेस्क
कुवैत अग्निकांड बिहार के 2 मजदूरों की मौत हुई है। आग की चपेट में आकर जान गंवाने वालों में गोपालगंज और दरभंगा के श्रमिक की मौत हो गई। दरभंगा निवासी कालू खान की मौत की खबर सुनकर घर पर मातम छा गया है। घर पर कालू खान की शादी की तैयारी चल रही थी लेकिन एक फोन कॉल ने पूरे परिवार को झकझोर कर ऱख दिया। जानकारी के अनुसार कालू अपने घर पर इकलौता कमाने वाले था। परिवार का पेट पालने के लिए उसने घर से देश से दूर जाने का फैसला 7 साल पहले किया था। 


5 तारीख को वह आने वाला था घर
काले खां की मां मदीना खातून ने कहा कि दो साल पहले वह कुवैत गया था। उसने बोला था कि पैसा भेजेंगे, जिससे घर में वायरिंग करवा लेना। अगले महीने की 5 तारीख को वह आने वाला है। मंगलवार रात 12 बजकर 18 मिनट पर काले खां ने कुवैत से अपनी सौतेली मां से दरभंगा बात की थी। जब उसने बुधवार को कोई फोन नहीं किया तो दरभंगा में उसके परिजनों की चिंता बढ़ी। उसका फोन भी नहीं लग रहा था। इसी बीच टीवी पर आ रही एक खबर ने सबकी चिंता को और बढ़ा दिया। कालू खान ने मां ने रोते हुए 15 जुलाई को नेपाल में उसकी शादी होनी है। वहीं घटना की जानकारी के बाद कालू खान के घर पर लोगों की भीड़ जुटी हुई है।


घर में इकलौता कमाने वाला था कालू खान
मिली जानकारी के अनुसार कालू खान के पिता ने 3 शादियां की थी। दो पत्नी की मौत हो गई है। कालू दूसरी पत्नी का इकलौता बेटा है। मां की मौत के बाद सौतेली मां मदीना खातून ने उसकी देखरेख की। उसके पिता मो. इस्लाम की भी 2011 में मौत हो चुकी है। 7 साल से वह कुवैत में काम कर रहा है। कालू वहां NBTC सुपर मार्केट में सेल्समैन का काम करता है। कालू अपने तीन भाई में मंझला है। उसकी तीन बहन थी, जिसमें एक बहन की मौत हो गई थी। उसके बेटे की भी देखरेख वही करता है। घर में वह इकलौता कमाने वाला है। अगस्त 2022 में वह आखिरी बार गांव आया था। 
 

Tags - Kuwait fire Kuwait fire newsBihar boy died in Kuwait fire